News

भारत ने रचा इतिहास अब आवाज के इशारे उड़ेंगे फाइटर जेट _CAA_के सपोर्ट में फिलीपींस | HelpAjtak!!2020

https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html


नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे आज यानि 3 फरवरी 2020 सोमवार की बहुत बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़!

 दोस्तों आज की सभी खबरें अहम है इसलिए इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक जरूर देखें और संबंधित खबर पर अपने विचार लिखना ना भूलें ताकी पूरे देश में आपकी बात पहुंच सके साथ ही इस पोस्ट को लाइक जरुर कर दीजिए तो चलिए बात करते हैं आज की पहली बड़ी और अहम खबर की!
दोस्तों बड़ी खबरों की शुरुआत करते हैं एक ऐसी खबर से जिसमें हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड ने कुछ ऐसा कमाल किया है जिसे दुनिया भर में भारत किस सरहाना हो रही है और चीन समेत तमाम देश भारत की तकनीक का लोहा मानने लगे हैं !
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html
दोस्तों मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत एविएशन तकनीक पर तेजी से काम कर रहा है अब हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड ने मल्टीरोल तेजस एयरक्राफ्ट बनाने के बाद voice एक्टिवेटेड कमान सिस्टम विकसित किया है !
इस प्रोजेक्ट में दुनियाभर में भारत की छवि बना दी है दोस्तों सफल परीक्षण कर इसके प्रयोग से अग्रिम पंक्ति के सुखोई SU -30 बिमान का आधुनिक कॉपी तैयार कर लिया गया है वहीं डिफेंस एक्सपो में लगने वाले भारतीय पवेलियन में इसकी ताकत को दुनिया भर में बताने के लिए इसे प्रदर्शित किया जाएगा!
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html
 आने वाली 5 फरवरी का दिन अहम होगा जब पीएम मोदी डिफेंस एक्सपो में इसका उद्घाटन करेंगे दोस्तों वॉइस एक्टिवेटेड कमान सिस्टम भारतीय बयुसेना को अत्याधुनिक बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा भारतीय सेना को सपोर्ट करने के लिए इस वीडियो को लाइक जरुर करें और कमेंट लिखना ना भूलें



दोस्तों अब वह दिन दूर नहीं जब भारत के फौजी जवानों को अपने फाइटर जेट्स को हाथ से कंट्रोल नहीं करने पड़ेंगे यानी सिर्फ उनकी आवाज से ही विमान अपने दुश्मन को ढूंढ निकालेगा और उन्हें चुन चुन कर नेस्तनाबूद कर देगा यानी सिर्फ आवाज से बम बरसने शुरू हो जाएंगे लड़ाकू विमानों को पायलटों के हाथों के बजाय वॉइस सिस्टम से नियंत्रित करने के लिए अमेरिका सहित कई देश रिसर्च कर रहे हैं!
 लड़ाकू विमानों के कॉकपिट में मैप सर्च करने टारगेट सुनने बमबारी स्पीड बढ़ाने दिशा बदलने सहित कई तरह की गतिविधियों के लिए पायलट अभी बटन का इस्तेमाल करते हैं दोस्तों यह एक्टिवेटेड सिस्टम पहला फेस है दूसरे फेस में भारत दुनिया में इतिहास रच देगा क्योंकि उसमें भारत मानव रहित लड़ाकू विमान के प्रोजेक्ट पर काम करने वाला है दोस्तों यह तकनीक अभी ऑपरेशन तौर पर किसी भी देश के पास नहीं है यानी

भारत में यह तकनीक बहुत जल्द आने वाली है और भारत पहला देश होगा जिसके पास यह तकनीक मौजूद होगी और भारत एशिया में ही नहीं बल्कि दुनिया में सुपर पावर कंट्री बन जाएगा दोस्तों मोदी सरकार ने इसके लिए अपनी योजना बना ली है भारत की तीनों सेनाओं के पराक्रम को सपोर्ट करिए और इस पोस्ट को लाइक और कमेंट में इस प्रोजेक्ट की सफलता के लिए जय हिंद वंदे मातरम जरूर लिखिए !
दोस्तों नागरिकता कानून पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां देश भर में लोगों को बरगलाने का काम कर रही है लेकिन मोदी सरकार को अपनी पारदर्शिता के चलते समर्थन मिल रहा है वही मोदी सरकार को देश में ही नहीं बल्कि चीन और रूस अमेरिका जापान देखें शक्तिशाली देशों का साथ मिल चुका है हालांकि पाकिस्तान भारत के इस कानून पर दुनिया भर में विरोध कर रहा है पाकिस्तान झूठ बोलते हुए कह रहा है कि भारत में इस कानून की वजह से 5 करोड़ लोग
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html

Real Life. Real News. Real Voices

Help us tell more of the stories that matter

Become a founding member
की नागरिकता छिन जाएगी यही झूठा दावा कांग्रेस कर रही है यानी पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रही है भारत की कांग्रेस पार्टी लेकिन इन सबके बावजूद मोदी सरकार देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए इस कानून को लोगों के बीच जाकर और इसकी वास्तविक हकीकत बता कर विश्वास जीत रही है!
 मोदी सरकार के इस कदम को वैश्विक स्तर पर सराहना मिल रही है इसके लिए यूरोपीय संघ में भारतीय सांसदों को पीएम मोदी ने किसी भी संभावित विरोध करने वाले देश के प्रस्ताव का सटीक जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए कहा है क्योंकि यहां पर चीन और पाकिस्तान न जाने कब कौन सा प्रस्ताव ले आए लेकिन

दोस्तों भारत को एक और खुशखबरी मिली है भारत के इस कानून को लेकर फिलीपींस भी भारत के साथ आ गया है फिलीपींस का कहना है कि यह भारत का आंतरिक मामला है और भारत के ऐसे अंदर के मामलों को वैश्विक स्तर पर ले जाना कहीं से भी उचित नहीं है

दोस्तों नागरिकता कानून को लेकर फिलीपींस भारत के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है वही भारत में भी वही भारत में भी मोदी सरकार ने साफ कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए यह कानून वापस नहीं होगा !

दोस्तों फिलीपींस के इस साथ के लिए इस पोस्ट को लाइक जरुर करें और विपक्षी पार्टी के इस विरोध को लेकर आपको क्या कहना है कमेंट करके हमें जरूर बताइए !

दोस्तों मोदी सरकार ने एक ऐसे प्रोजेक्ट पर बजट पास किया है जो सिर्फ तीन ही नहीं बल्कि दुनिया के कई शक्तिशाली देशों की कतार में भारत को खड़ा कर देगा यह प्रोडक्ट है क्वांटम तकनीक जिसका आने वाले वक्त में भारत बेताज बादशाह बन जाएगा मोदी सरकार ने इस योजना पर बड़ा दांव खेला है !

भारत दुनिया में तीसरा बड़ा देश होगा जिसके पास यह तकलीफ होगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने

बजट पेश करते हुए क्वांटम टेक्नोलॉजीज पर जोर देकर मोदी सरकार की योजना बताई है !

https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html
मोदी सरकार इस योजना पर 8000 करोड रुपए खर्च करने वाली है डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ रहे भारत में क्वांटम फिजिक्स जैसे विषय काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं यह एक ऐसी तकनीक है जिसकी मदद से डाटा और इंफॉर्मेशन को कम से कम वक्त में प्रोसेस की आवश्यकता है क्वांटम कंप्यूटर की मदद से कंप्यूटर से जुड़े टास्क कम से कम वक्त में किए जा सकेंगे !
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html

आज के दौर में उपलब्ध कंप्यूटर और अन्य डिजिटल डिवाइस से कई गुना कम समय में यह तकनीक डाटा प्रोसेस कर सकते हैं प्रोसेसर की मदद से नई दवाओं की खोज से लेकर जिलों का मैनेजमेंट रेलवे एजुकेशन और ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में नई क्रांति आ सकती है !
दोस्तों मोदी सरकार की इस जबरदस्त योजना को सपोर्ट कीजिए और पोस्ट को लाइक कर इस सूचना पर अपने विचार लिखना ना भूलें ताकि पूरे देश में आपकी बात पहुंच सके !

दोस्तों अब बात करते हैं भारत के उस काम की जो मनावता कि जीती जागती मिसाल है जिसको लेकर आज पूरी दुनिया भारत को सलाम कर रही है दरअसल यह मामला जुड़ा है चीन से जहां कोरोनावायरस से लोग दहशत में हैं यहां पर भारत समेत दुनियाभर के लोग रह रहे हैं और बुरी तरह से डरे हुए हैं!

अब मोदी सरकार ने अपने लोगों को बचाने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया है और चीन के बुहान से सैकड़ों लोगों को एअरलिफ्ट कर भारत लाया जा रहा है इस बीच भारत ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है !
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html
भारत का एक प्लेन आज चीन से अपने लोगों को भारत ला रहा था जिसमें 323 भारतीय नागरिक सवार थे लेकिन दोस्तों इनमें से सात लोग मालदीव के भी थे जो इस वायरस से चीन में दहशत में थे भारत ने उन्हें मालद्वीप कि मित्रता को देखकर उन्हें भारत एअरलिफ्ट किया है भारत के इस काम पर मालदीव गदगद है!

मालदीव के नागरिकों को भी बुहान से भारत लाए जाने पर मालदीव में भारत का आभार जताया है मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा है इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर का आभार प्रकट करता हूं दोस्तों मोदी का कहना है कि भारत को समर्थन करता रहेगा दोस्तों ऐसा काम सिर्फ भारत ही कर सकता है !

मोदी सरकार के इस काम के लिए इस पोस्ट को लाइक करना ना भूलें और तारीफ में अपने विचार जरूर लिखें दोस्तों अब बात करेंगे नागिरिक्ता कानून की जिसको लेकर महाराष्ट्र में काफी सरकार जनित शिवसेना ने मोदी सरकार का जोरदार समर्थन किया है हालांकि इसमें उद्धव ठाकरे ने एनआरसी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है साथी एनआरसी को लेकर उन्होंने कहा कि वह एनआरसी को महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे उद्धव ठाकरे ने कहा कि एनआरसी लागू होने से हिंदू और मुस्लिम दोनों की लेगी नागदा साबित करना काफी मुश्किल हो जाएगा !
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html

मैं ऐसा नहीं होने दूंगा अपनी ही पार्टी के मुखपत्र सामना में उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व का नारा फिर से बुलंद किया है उन्होंने कहा हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है और ना ही कभी छोड़ेंगे महाराष्ट्र में हमने गठबंधन किया है इसका मतलब यह नहीं है कि हमने धर्म बदल लिया है !
दोस्तों आप उद्धव ठाकरे के इस बात को लेकर क्या सोचते हैं जो नागिता कर उनका समर्थन कर रहे हैं लेकिन एनआरसी जो देश के लिए बेहद जरूरी है उसकी खिलाफत कर रहे हैं क्या उद्धव मोदी सरकार के साथ आना चाहते हैं या बीजेपी को महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए शिवसेना से बात करनी चाहिए!

NRC को लेकर उद्धव के समर्थन को आप कैसे देखते हैं यह हमें कमेंट करके जरूर बताइए दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि चीन में कोरोनावायरस ने कितनी दहशत फैला रखी है चीन से पनपा यह वायरस अब पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है दुनिया के अधिकांश देशों ने अपने लोगों को चीज से एअरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है भारत न केवल अपने लोगों को भारत ला रहा है बल्कि मालदीव जैसे देशों के लोगों को भी अपने वतन पहुंचा रहा है!

अब दोस्तों पाकिस्तान को लीजिए इन सबके बीच पाकिस्तान ने अपने छात्रों को अपने छात्रों को कोरोनावायरस के लिए चीन में ही छोड़ दिया है यह छात्र लगातार सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है चीन में रह रहे पाकिस्तान की यह लोग इमरान सरकार को कोस रहे हैं उनका कहना है कि हम रोज किसी न किसी देश के लोगों को अपने देश जाते हुए देते हैं!
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html

लेकिन इमरान सरकार ने हाथ खड़े कर रखे हैं चीन में बसे पाकिस्तानी लोगों ने इमरान सरकार को जमकर कोसा और कहा कि कुछ शर्म कर लो पाकिस्तानी हुक्मरानों अगर आप में कुछ शर्म का ज्यादा बराबर भी बचा है तो प्लीज कर लो दो तो यह है पाकिस्तान की हकीकत जो अपने लोगों को बचा नहीं सकता और इस देश से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है

क्या कहेंगे आप इस देश को अपने कमेंट जरूर करें दोस्तों पाकिस्तान से चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आए अपने लोगों को बचाया नहीं जा रहा है और इमरान खान इस हाल में भी भारत पर अनाप-शनाप बोल रहे हैं उन्होंने भारत में लागू हुए नागिरिक्ता कानून को लेकर बयान दिया है इमरान खान ने कहा है कि भारत में नागरिकता कानून लागू होने के बाद काफी बड़ी संख्या में लोगों की नागरिकता खत्म हो जाएगी !

दोस्तों इमरान खान भारत के आंतरिक मामलों में बयानबाजी करने से नहीं चूक रहे हैं भारत सरकार ने जब कश्मीर में विशेष राज्य का दर्जा वाले अनुच्छेद 370 को हटाया था तभी पाकिस्तान बौखला गया था और उसने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उछाला था लेकिन उसे हर जगह से मात मिली थी अब इसका उन पर इमरान ने यह बेतुका बयान दिया है इमरान खान का कहना है कि इस कानून से भारत में 50 करोड लोगों की नागरिकता छिन जाएगी !

दोस्तों क्या कहेंगे इस आदमी को आप जो अपने देश की महंगाई गरीबी पर ध्यान देने के बजाय भारत के मामलों पर पंचायती कर रहा है हमें कमेंट जरूर करें दोस्तों चीन में कोरोना कहर जारी है और इसको लेकर भारत में एक बड़ा ऐलान कर दिया है कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सरकार ने चीनी नागरिकों को और वहां रह रहे विदेशी नागरिकों के वीजा पर भारत आने पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से रोक लगा दी है भारतीय दूतावास ने एक परामर्श जारी किया है!

कि हाल के घटनाक्रम के चलते इ वीजा पर भारत की यात्रा करने पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई रोक लगाई जा रही है यानी बिना परमिशन अब कोई भी चीनी नागरिक फिलहाल भारत नहीं आ पाएगा यह रोक चीन के नागरिकों और वहां रहने वाले अन्य देशों के नागरिकों पर लागू हो जाएगी भारतीय दूतावास ने कहा है कि पहले से जारी वीजा भी अब मान्य नहीं होंगे!

भारत आने वाले सभी व्यक्तियों को बीजिंग भारतीय दूतावास या फिर दूसरी जगहों पर संपर्क करने के लिए कहा गया है दोस्तों मोदी सरकार इस परेशानी से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रही है अपने सुझाव देना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताएं दोस्तों भारत में इस साल का बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश कर दिया है भारत में कई क्षेत्रों में सकारात्मक तो कुछ में नकारात्मकता दिखाई दी !

लेकिन अमेरिका भारत के इस वजह से काफी खुश है और वहां पर इसको लेकर बेहद खुशी वाला माहौल है अमेरिका के उद्योग जगत ने प्रतिज्ञा देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट कारोबार सुगमता को बेहतर बनाएगा और अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश यानी एफडीआई आकर्षित करेगा अमेरिका भारत रणनीतिक और भागीदारी फोरम के अध्यक्ष मुकेश आदि ने कहा कि आर्थिक वृद्धि में गिरावट के बाद भी भारत में निवेश को लेकर वैश्विक धारणा मजबूत हुई है इस कारण वैश्विक धारणा को जमीन पर उतारने के लिए बजट एक शानदार अवसर है!
https://www.helpajtak.in/2020/02/caa-helpajtak.html

दोस्तों अमेरिका ने डिजिटल समेत बुनियादी संरचना में निवेश को बढ़ावा देने के लिए वित्त मंत्री की जमकर तारीफ भी की है दोस्तों आप इस बजट को कैसा मानते हैं क्या मोदी के सपनों का भारत बनाने के लिए यह बजट सही है अपनी राय कमेंट में जरूर दीजिए !

धन्यबाद !


Subscribe to the newsletter news

We hate SPAM and promise to keep your email address safe

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top
EnglishHindi